भ्रष्टाचार मिटाओ सेना की पेनग्रोव में बैठक

भ्रष्टाचार मिटाओ सेना के बोर्ड ऑफ़ डाईरेक्टर की बैठक पेनग्रोव, कैलीफोर्निया में जनवरी २, २०१५ को डॉ विनय कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुयी जिसमें २०१४ में किये गए कार्यों की समीक्षा की गयी एवं २०१५ में किये जाने वाले कार्यों का खाका तैयार किया गया । भ्रष्टाचार मिटाओ सेना के सदस्यों द्वारा २०१४ में किये गए भ्रष्टाचार निवारण कार्यों की सराहना की गयी एवं  २०१५  के लिए बजट प्रस्ताव पारित किया गया । २०१५ के लिए पूर्वांचल के हर जिले में प्रति माह भ्रष्टाचार के कम से कम २ मामले कोर्ट में दायर करने के लिए बजट का प्रावधान रखा गया । बैठक में निर्णय लिया गया की कोई भी व्यक्ति जैसे  समाज सेवक, ग्राम प्रधान, विधायक, सांसद, मंत्री, जिला अधिकारी, पुलिस कप्तान या अन्य अधिकारी   अपने क्षेत्र से भ्रष्टाचार का संपूर्ण नाश कर दे, जैसे पासपोर्ट के  लिए पुलिस का उगाही बंद, लोगों को मिलने वाली सरकारी योजनाओं जैसे आवास, वृद्धा पेंसन, बेराजगारी भत्ता, दवा, वजीफा आदि लाभ बिना पैसे खिलाये मिल जाय, मिड-डे  मील में धांधली बंद हो जाय, सरकारी गल्ला के दुकानों पर हेरा-फेरी बंद हो जाय, विकाश कार्य आदि में लूट-पॉट बंद  हो जाय इत्यादि,  तो उसे  भ्रष्टाचार मिटाओ सेना  के तरफ से एक लाख रुपये के साथ प्रसस्ति पत्र प्रदान किया जायेगा ।

इसके साथ ही बलिया जिले में उद्यम लगाने के लिए बनाई गयी टीम द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट पर भी चर्चा की गयी । रिपोर्ट के आधार पर यह निष्कर्ष निकला की जब तक बलिया में कम से कम १६ घंटे लगातार बिजली नहीं मिलती, सडकों की बदहाली नहीं मिटटी एवं भ्रष्टाचार में कमी नहीं होती तब तक कोई भी भारी उद्यम वहां नुकसान में रहेगी । अतः इस आधार पर अमेरिकी उद्यमियों ने इस साल इन्वेस्ट करने से मना कर दिया लेकिन यह निर्णय लिया गया की दशा में सुधार होते ही उद्यम लगाने के बारे में सोचा जाएगा । सामाजिक कार्य जैसे दवा एवं कम्बल वितरण,  असहाय बुजुर्गों एवं मेधावी लड़कियों को आर्थिक मदद आदि के कार्यक्रम बदस्तूर जारी रहेगा ।

Advertisements

2 Responses to “भ्रष्टाचार मिटाओ सेना की पेनग्रोव में बैठक”

  1. VED PRATAP YADAV Says:

    मैं मिर्ज़ापुर जिले के क्षेत्र छानबे का रहने वाला हूँ यहाँ पर जिगना नाम का एक छोटा सा रेलवे स्टेशन है यहाँ रेलवे ट्रैक को पार करने के लिए एक नया ओवर फ्लाई ब्रिज बना है ! जो करीब 6 महीने हो गया है ओवर ब्रिज पर प्रकाश के लिए बहुत से खम्भे और सभी खम्भे में लाइट लगी है , जब से ओवर ब्रिज बना है तब से लेकर आज तक ये लाइट कभी नहीं जली हैं , हमारे ग्राम प्रधान ने इसकी शिकायत भी अधिकारियो से की लेकिन कुछ नही हुआ !

    क्या आपकी पार्टी से हमारे इस समस्या का समाधान हो सकता है और अगर हो सकता है तो कैसे—-

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s


%d bloggers like this: